WORK WITH LIC

WORK WITH LIC : LIC के साथ 4 से 5 घंटे काम करके कमाइए हर महीने 84000 रूपये, यहां है पूरी जानकारी 

Samay Samachr Digital Desk, नई दिल्ली : WORK WITH LIC : अगर आप कहीं नौकरी कर रहे हैं और मिलने वाली सैलरी से अपने खर्चे नहीं निकाल पा रहे हैं तो हम आपको एक ऐसे जॉब के बारे में बताएंगे जिसे हफ्ते में सिर्फ कुछ दिन करके आप हर महीने 84000 रूपये तक की अतिरिक्त कमाई कर सकते हैं।  सबसे खास बात तो यह कि ये काम करने के लिए आपको पहले वाली नौकरी छोड़ने की भी जरूरत नहीं हैं आप नौकरी के साथ भी ये काम कर सकते हैं। 

अगर आप सप्ताह के आखिरी दिनों में 4 से 5 घंटे फ्री रहते हैं तो आप जीवन बीमा निगम (LIC) के साथ जुड़कर हर महीने 84000 रूपये की अतिरिक्त कमाई कर सकते हैं। और सबसे अच्छी बात तो यह है कि इससे आपकी नौकरी भी खतरे में नहीं पड़ेगी और आपको देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी के लिए काम करने का फायदा भी मिलेगा। और अगर आपकी कमाई में बढ़ोतरी होने लगती हैं तो आप अपनी पुरानी नौकरी छोड़कर फुल टाइम के लिए ये काम कर सकते हैं। 

दरअसल एक्स्ट्रा इनकम कमाने के लिए आपको एलआईसी के इंश्योरेंस एजेंट के रूप में काम करना होगा। ये काम आप पार्ट टाइम और फुल टाइम दोनों तरीके से कर सकते हैं। और इस काम में आपकी आय पर कोई लिमिट नहीं है। एलआईसी का एजेंट इंश्योरेंस करवाके तगड़ा कमीशन कमा सकता है। 

WORK WITH LIC : एजेंट बनने के लिए योग्यता 

अगर आप एलआईसी के एजेंट के रूप में काम करना चाहते हैं, तो आपके पास इन्टरमिडिएट का प्रमाण-पत्र होना चाहिए। यानि कि अगर आप 12 वीं पास है तो आप एलआईसी के एजेंट बनकर हर महीने अपनी कमाई को बढ़ा सकते हैं।

एजेंट बनने के लिए आवश्यक दस्तावेज 

  • 4 पासपोर्ट साइज़ फोटो 
  • आयु प्रमाण पत्र 
  • शिक्षा प्रमाण पत्र
  • पैन कार्ड
  • आधार कार्ड 

WORK WITH LIC : मिलता है 35% कमीशन

एलआईसी के इंश्योरेंस एजेंट को एक पॉलिसी पर अधिकतम 35% कमीशन मिलता हैं। हालांकि साल दर साल ये कमीशन कम होता जाता है। अगर आप 10,000 रूपये प्रीमियम वाली पॉलिसी करवाते हैं तो 35%  के हिसाब से आपको साल के 3500 रूपये कमीशन मिलता है। 

 हालांकि एलआईसी के एजेंट बनने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि एक पॉलिसी से आपको अगले 15 से 20 साल तक लगातार कमाई होती है। अगर आप सही तरीके से पॉलिसी करवाते हैं और आपके द्वारा करवाई गई पुरानी पॉलिसी समय पर रिन्यू हो जाती है तो आपकी कमाई हर साल बढती जाती है। 

प्लान के हिसाब से मिलता है कमीशन 

एलआईसी मुख्यतया दो प्रकार के प्लान बेचती है एक होता है एंडोमेंट प्लान और दूसरा मनी बैक प्लान। एलआईसी के एजेंट को कुछ विशेष प्रकार की पॉलिसी पर अधिकतम 35% तक कमीशन मिलता है। जबकि हेल्थ इंश्योरेंस, चाइल्ड प्लान, टर्म प्लान और एंडोमेंट प्लान पर एलआईसी 25% तक का कमीशन देती है। एलआईसी पेंशन प्लान पर भी 2% का कमीशन देती है।

ऐसे मिलेंगे महीने के 84000

WORK WITH LIC

अगर आप महीने के 84000 रूपये कमाने के कैलकुलेशन को समझना चाहते हैं तो आपको हर सप्ताह बेचनी कम से कम 2 पॉलिसी बेचनी होगी। यानि कि आपको हर महीने कम से कम 8 पॉलिसी बेचनी होगी। अगर पहली पॉलिसी के प्रीमियम पर 35% कमीशन की कमाई मान लें तो आपको एलआईसी को हर महीने 2.4 लाख रूपये का प्रीमियम लाकर देना होगा। 

इतने प्रीमियम पर कमीशन के रूप में आपको 84000 रूपये की सीधी आय होगी। अगर आप प्रीमियम की राशि 3 लाख रूपये तक कर देते हैं तो आपकी 1 महीने की कमाई 1 रूपये से अधिक हो जाएगी। 

HOME

Share This Post

Bhavani Shankar

Bhavani Shankar

Leave a Comment

Trending Posts