ONLINE EARNING

ONLINE EARNING : बिना किसी निवेश के घर से शुरू करें ये काम, महीने के कमा लोगे लाखों रूपये, ऐसे करें शुरुआत 

Samay Samachr Digital Desk, नई दिल्ली : ONLINE EARNING : आज के समय में बेरोजगारी चरम पर हैं और लगातार नौकरियां जा रही हैं. इसलिए लोग पैसा कमाने के लिए अलग-अलग जरिए ढूंढ रहे हैं. अगर आपके पास भी नौकरी नहीं है या जिस जगह आप नौकरी कर रहे हैं वहां आपको कम पैसा मिल रहा हैं तो जिस वजह से आप अपना गुजारा नहीं कर पा रहे हैं तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है आज हम आपको कुछ ऐसे ऑनलाइन काम के बारे में जानकारी देंगे जिनके माध्यम से आप हर महीने अच्छा पैसा कमा सकते हैं. आप हर महीने लाखों करोड़ों रूपये कमा सकते हैं. आइए इस काम के बारे में विस्तार से जानते हैं –

ONLINE EARNING
ONLINE EARNING

ONLINE EARNING : ये काम शुरू कर सकते हैं – 

डिजिटलाइजेशन के इस युग इस युग में आप अपने घर बैठे ऑनलाइन कई काम कर सकते हैं या ऑनलाइन अपनी सर्विस प्रोवाइड करके हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं. 

1. फ्रीलांसिंग : आज कल ऐसी कई वेबसाइट्स हैं जिन पर आप फ्रीलांसिंग नौकरी पा सकते हैं. फ्रीलांसिंग सर्विस देने वाली मुख्य वेबसाइट्स अपवर्क, फाइवर और फ्रीलांसर डॉट कॉम है। इन वेबसाइट्स पर आप एडिटिंग कंटेंट राइटिंग वेब डिजाइन और प्रोग्रामिंग जैसे कई क्षेत्र में काम करके हर महीने अच्छा पैसा बना सकते हैं।

2. ब्लॉगिंग : यदि आप ब्लागिंग में माहिर हैं और आप किसी वेबसाइट पर अच्छा ट्रैफिक जनरेट कर सकते हैं तो ब्लॉगिंग आपके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प है। ब्लॉगिंग के माध्यम से आप महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं।

3. यूट्यूब : यदि आप वीडियो एडिटिंग जानते हैं और किसी अच्छे कंटेंट को लेकर दिलचस्प और आकर्षक वीडियो बना सकते हैं तो आप अपना यूट्यूब चैनल बनालें। आज के समय में यूट्यूब कई लोगों का मुख्य रोजगार का साधन है इसके जरिए लोगों ने अभी तक करोड़ों अरबो रुपए कमा लिए हैं।

4. सोशल मीडिया मार्केटिंग : आज के समय में करोड़ों लोग सोशल मीडिया पर हैं यदि आपका भी सोशल मीडिया पर अकाउंट है और आपके पास अच्छी संख्या में फॉलोअर्स हैं तो आप अपने उन फॉलोवर्स के बीच विभिन्न कंपनियों के प्रोडक्ट या उनकी सर्विसेज को प्रमोट करके हर महीने अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

5. ऑनलाइन सर्वे : ऐसी कई वेबसाइट है जो ऑनलाइन सर्वे करवाती है और सर्वे के बदले पैसों का भुगतान करती है। आप भी अपने खाली समय में उसे सर्वे में भाग लेकर एक्स्ट्रा इनकम कमा सकते हैं।

6. डेटा एंट्री : वर्तमान में डेटा एंट्री ऑपरेटर की काफी डिमांड है। काम में कंप्यूटर सिस्टम में डेटा की एंट्री करनी पड़ती है। कंपनियां फ्रीलांसिंग वेबसाइट्स के माध्यम से ऑनलाइन इस काम को करवाती है। अगर आपको डेटा एंट्री के बारे में जानकारी है तो ऑनलाइन इस काम को करके आप पैसा कमा सकते हैं।

Online Earning
Data Entry

7. ट्रांसक्रिप्शन : ट्रांसक्रिप्शन मतलब किसी ऑडियो या वीडियो को टेक्स्ट में ट्रांसक्रिप्ट करना। यदि आपकी टाइपिंग स्पीड शानदार है तो आप इस काम को ऑनलाइन कई कंपनियों से ले सकते हैं।

8. एप्प टेस्टिंग : आजकल कई कंपनिया अपने एप्प में बग और युजेबिलिटी संबंधी समस्याओं के लिए उसकी टेस्टिंग का काम ऑनलाइन देती हैं. अगर आपको टेक्निकल नॉलेज है तो इस काम के माध्यम से आप लाखों रूपये कमा सकते हैं.

ONLINE EARNING : और भी बहुत सारे काम हैं

आपके ऊपर जो सुझाव दिए हैं दुनिया भर में ऐसे कई ऑनलाइन काम (Online Earning) है जैसे कि अप टेस्टिंग फोटो और आर्टवर्क बेचना। इन कार्यों को करने के लिए ना तो आपको कोई पैसा लगाना पड़ता है और इसमें पैसा कमाने की कोई फिक्स लिमिट नहीं है। इसलिए आप जिस काम में माहिर हैं उसे करके आप हर महीने अच्छा पैसा कमा सकते हैं।और इसके लिए आपको घर छोड़कर कहीं जाने की भी जरुरत नहीं पड़ेगी.

HOME

Share This Post

Bhavani Shankar

Bhavani Shankar

Leave a Comment

Trending Posts