SMALL BUSINESS IDEA
SMALL BUSINESS IDEA

SMALL BUSINESS IDEA : सिर्फ 20 हजार रूपये लगा कर शुरू करें ये बिज़नेस, हर महीने होगी शानदार कमाई 

Samay Samachr Digital Desk, नई दिल्ली : SMALL BUSINESS IDEA : क्या आप 9 से 5 की नौकरी करते हैं और इस नौकरी से थक गए हैं और आप खुद का कुछ काम करने का सोच रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे बिज़नेस आइडियाज के बारे में बताएंगे जिन्हें आप बेहद कम लागत में शुरू करके अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. 

हम आपको कुछ ऐसे व्यवसायों के बारे में बताएंगे जिन्हें आप मात्र 20 हजार रूपये लगाकर शुरू कर सकते हैं. साथ ही इन व्यवसायों की ये खासियत है कि इन्हें आप अपने घर बैठे चला सकते हैं और इनसे आपको कुछ ही दिनों में तगड़ी कमाई होने लगेगी. 

SMALL BUSINESS IDEA : आर्गेनिक बेबी प्रोडक्ट 

आज कल हर वस्तु में केमिकल की मिलावट बढ़ने लगी है इसलिए आर्गेनिक और एनवायरनमेंट फ्रेंडली प्रोडक्ट्स की मार्केट में काफी डिमांड है. अभी के माता-पिता अपने बच्चों की सेहत को लेकर काफी सचेत रहते हैं. इसलिए वे अपने बच्चों के लिए सेफ और आर्गेनिक प्रोडक्ट्स का उपयोग कर रहे हैं. इसलिए ओर्गानिक बेबी प्रोडक्ट का व्यवसाय आपके लिए काफी लाभदायक साबित हो सकता है. आर्गेनिक प्रोडक्ट्स के तहत आप स्किन केयर प्रोडक्ट, हाई क्वालिटी के कपड़े, और खिलौने आदि बेच कर हर महीने तगड़ा मुनाफा कमा सकते हैं. 

नर्सरी प्लांट का ऑनलाइन बिज़नेस 

अगर आप कम निवेश में कोई बिज़नेस शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो ऑनलाइन नर्सरी प्लांट एक बेहतरीन विकल्प है. लोगों की बागवानी और इनडोर गार्डन के प्रति रूचि बढ़ रही है इसलिए ऑनलाइन नर्सरी प्लांट का बिज़नेस शुरू करना आपके लिए लाभदायक हो सकता है. इसे शुरू करने के लिए वर्तमान में ट्रेंडिंग पौधों और लोकप्रिय पौधों की किस्मों को ध्यान में रखना होगा और आप कम निवेश में इस बिज़नेस से अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. 

SMALL BUSINESS IDEA : ऑर्गेनिक फार्मिंग 

SMALL BUSINESS IDEA

आजकल लोग अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी सचेत हैं. इसलिए बाजार में आर्गेनिक उत्पादों की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है. आर्गेनिक फार्मिंग से आप हर महीने अच्छा पैसा कमा सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको उन उत्पादों की खेती करनी होगी जिनकी मांग मार्केट में सबसे ज्यादा है. वहीँ लोकल ग्राहकों से संपर्क साध कर उनकी आवश्यकताओं को भी समझना जरूरी है. आर्गेनिक फार्मिंग के तहत आप फल, चाय अनाज औषधीय पौधों की खेती कर सकते हैं और हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं. 

Share This Post

Bhavani Shankar

Bhavani Shankar

Leave a Comment

Trending Posts