SBI PERSONAL LOAN FOR SALARIED

SBI PERSONAL LOAN FOR SALARIED : SBI दे रहा बिना प्रोसेसिंग फीस के सबसे कम ब्याज दर पर लोन, गारंटर की भी जरूरत नहीं

Samay Samachar Digital Desk, नई दिल्ली : SBI PERSONAL LOAN FOR SALARIED : प्रत्येक व्यक्ति को जीवन में कभी न कभी पैसों की आवश्यकता होती ही है. कभी किसी के घर में कोई बीमार हो जाता है, या फिर बच्चे की पढ़ाई या शादी के लिए अचानक पैसों की जरूरत पड़ जाती है. ऐसे समय में अधिकांश लोग अपने रिश्तेदारों या फिर अपने दोस्तों से मदद मांगते हैं.

कुछ लोग अपना वेतन एडवांस में ले लेते हैं, लेकिन इसके बाद वे बड़ी मुसीबत में फंस जाते हैं क्योंकि या तो उन्हें उधार लिया गया पैसा एक बार में वापिस चुकाना पड़ता है, या फिर सैलरी में ली गई एडवांस रकम में कटौती होने के कारण घर का खर्च चलाना मुश्किल हो जाता है. 

ऐसी परिस्थिति में लोग उधार के जाल में फंसते ही चले जाते हैं. लेकिन अब देश का सबसे बड़ा बैंक आपके लिए एक ऐसा ऑफर लेकर आया है जिसमें आपकी पैसों की जरूरत भी पूरी हो जाएगी और आप किसी तरह की परेशानी में भी नहीं फसेंगे. इसके बाद आप धीरे-धीरे किश्तों में बैंक को पैसा लौटा सकेंगे, वो भी बेहद कम ब्याज दर पर. 

SBI PERSONAL LOAN FOR SALARIED
SBI PERSONAL LOAN FOR SALARIED

यहां हम बात कर रहे हैं स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के पर्सनल लोन (SBI PERSONAL LOAN FOR SALARIED) की, एसबीआई नौकरीपेशा लोगों के लिए पर्सनल लोन का एक खास ऑफर लेकर आई है. इस ऑफर की विशेषता यह है कि लोन लेने के आपको किसी गारंटर की जरूरत नहीं पड़ेगी, और न ही बैंक द्वारा लोन देने के लिए आपसे प्रोसेसिंग फीस ली जाएगी. इसका मतलब है आप जितनी राशि के लिए आवेदन करेंगे उतनी ही राशि आपके अकाउंट में जमा हो जाएगी. आइए आपको बताते हैं कि इस स्कीम के तहत आप कितना लोन ले सकते हैं और इसके लिए आवेदन कैसे कर सकते हैं.

नहीं चाहिए ज्यादा दस्तावेज 

यह लोन लेने के लिए आपको ज्यादा दस्तावेजों की आवश्यकता नहीं होगी. इस दौरान बैंक आपसे किसी प्रकार का हिडन चार्ज भी नहीं लेगा. लोन लेने के लिए आपको पिछले 6 महीने की सैलरी स्लिप, बैंक स्टेटमेंट, पैन कार्ड, आधार कार्ड  और कंपनी के पहचान पत्र की आवश्यकता होगी. इस लोन की एक और खास बात है कि यह आपको रिड्यूसिंग इंट्रेस्ट रेट पर मिलेगा.  

SBI PERSONAL LOAN FOR SALARIED : मिलेगा इतना लोन 

SBI PERSONAL LOAN FOR SALARIED
SBI PERSONAL LOAN FOR SALARIED

एसबीआई के मुताबिक यह लोन लेने के लिए आपका मासिक वेतन न्यूनतम 15,000 रूपये होना चाहिए. वहीं आपकी उम्र 21 वर्ष से 58 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इस ऑफर के अंतर्गत बैंक आपको 24 हजार रूपये से लेकर 20 लाख रूपये तक का लोन देगा. लोन की अवधि 1 साल से लेकर 7 साल के बीच होगी. हालाँकि लोन लेने के लिए आपका सिबिल स्कोर 750 या उससे अधिक होना चाहिए. 

एसबीआई में खाता नहीं होने पर भी मिलेगा लोन 

अगर आपका सैलरी अकाउंट एसबीआई में नहीं है तो भी आपको यह लोन (SBI PERSONAL LOAN FOR SALARIED) आसानी से मिल जाएगा. बैंक के मुताबिक, आपका अकाउंट किसी भी बैंक में हो आप इस लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आप बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर लोन ऑप्शन में अपनी सभी जानकारियां दे सकते हैं, सभी आवश्यक कार्रवाईयों के बाद बैंक आपको 5 दिन के भीतर लोन दे देगा. 

Share This Post

Bhavani Shankar

Bhavani Shankar

Leave a Comment

Trending Posts