POST OFFICE BUSINESS IDEA

POST OFFICE BUSINESS IDEA: भारतीय डाक सेवा के साथ मिलकर कमाएं 30000 रुपए हर महीने

SAMAY SAMACHAR NEWS DESK, NEW DELHI: POST OFFICE BUSINESS IDEA: क्या आप बहुत टाइम से अपने घर पर बैठे हैं क्या आप अपने लिए एक काम ढूंढ रहे हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं एक ऐसा बिजनेस आइडिया जिसे करके आप बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। हमारे देश भारत में हर साल बहुत सारे बिजनेस खोलने हैं और वह बहुत अच्छे से फल फूल रहे हैं नए-नए फील्ड में नए-नए लोग अपना हाथ जमा रहे हैं। आप हमारे इस बिजनेस आइडिया का उपयोग करके आसानी से पैसे कमा सकते हैं और आप कितना पैसा कमाते हैं यह आपकी मेहनत पर निर्भर करता है। आज हम बिजनेस आइडिया (POST OFFICE BUSINESS IDEA) लेकर आए हैं इसमें आपको पोस्ट ऑफिस के साथ जुड़कर खुद का बिजनेस स्टार्ट करना होगा जो आपको हजार रुपए की आमदनी दे सकता है।

POST OFFICE BUSINESS IDEA
POST OFFICE BUSINESS IDEA

POST OFFICE BUSINESS IDEA: कैसे काम सकते है पैसे?

आप अपने लिए एक बिजनेस आइडिया का सुझाव ढूंढ रहे हैं और आपको काफी समस्या अच्छा सुझाव नहीं मिल रहा है तो हम आपके लिए एक बहुत ही अच्छा सुझाव लेकर आए हैं जिसमें आपको ज्यादा इन्वेस्ट नहीं करने के बाद भी काफी मुनाफा मिल जाएगा।

अगर हम इस बात इस बिजनेस की बात करें तो यह काफी फायदे और भरोसेमंद बिजनेस है जो आप पोस्ट ऑफिस के साथ मिलकर कर सकते हैं। तो लिए हम बताते हैं आपको किसी बिजनेस में आपको करना क्या है इसमें आपको दरअसल पोस्ट ऑफिस के साथ मिलकर उनकी फ्रेंचाइजी (POST OFFICE BUSINESS IDEA) ले सकते हैं और खुद का एक पोस्ट ऑफिस का ब्रांच या पोस्ट ऑफिस बैंक का ब्रांच खोल सकते हैं। और अगर आप पोस्ट ऑफिस की कोई भी ब्रांच या फ्रेंचाइजी लेते हैं इसमें जो निवेश है वह बहुत ही काम है और आप अपनी मेहनत से काफी धन कमा सकते हैं।

अब आप सोच रहे होंगे कि आप किस प्रकार से पोस्ट ऑफिस फ्रेंड चाहिए सपना पैसा कमाएंगे तो देखिए जो पोस्ट ऑफिस फ्रेंचाइजी है उसमें आप कमीशन के जरिए पैसे कमा सकते हैं। आपको अपने क्षेत्र में पोस्ट ऑफिस की सेवाएं देनी है जिसके लिए आपको पोस्ट ऑफिस ((POST OFFICE) की तरफ से कमीशन मिलेगा। अब यह जो फ्रेंचाइजी है आप तो तरीके से ले सकते हैं और यह दो प्रकार की होती है जिसमें पहले प्रकार होता है आउटलेट फ्रेंचाइजी और दूसरा होता है पोस्ट एजेंट। आप अपने सुविधा अनुसार और अपने एरिया के अनुसार फ्रेंचाइजी प्लान कर सकते हैं और जो आपके लिए सही फ्रेंचाइजी हो वह आप ले सकते है।

पोस्ट ऑफिस की फ्रेंचाइजी का आवेदन के लिए आपकी उम्र कम से कम 18 यहां से अधिक होनी चाहिए और जो आवेदन करता है उसके परिवार से कोई भी सदस्य पोस्ट ऑफिस में कार्यरत नहीं होना चाहिए। फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको कम से कम आठवीं पास होना जरूरी है।

आप पोस्ट ऑफिस फ्रेंचाइजी (POST OFFICE FRANCHISE) लेकर डाक टिकट, स्पीड पोस्ट, मनी ऑर्डर, स्टेशनरी बिक्री और पोस्टेज स्टांप के माध्यम से आसानी से पैसे कमा सकते है। आपको एक डाक पोस्ट की बुकिंग पर ₹3, स्पीड पोस्ट पर ₹5, पोस्टेज स्टैंप और स्टेशनरी के बिक्री पर पांच परसेंट तक का कमीशन मिलता है।

आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले भारतीय डाक के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और वहां से आप फ्रेंचाइजी के लिए फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। FORM डाउनलोड करने के बाद उसे भर कर आपको आवेदन करना है जिसके बाद पोस्ट ऑफिस की तरफ से एक मु मिलेगा और उसके बाद आप पोस्ट ऑफिस की सेवाएं आसानी से उपलब्ध करा सकते हैं।
अधिक जानकारी के लिए आप भारतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

अगर आपको ऐसे लैटस्ट बिजनस आइडियास और बिजनस से जुड़ी खबरें चाइए तो आप समय समाचार की वेबसाईट को फॉलो कर सकते है।

Share This Post

drmanoharvishnoi

drmanoharvishnoi

Leave a Comment

Trending Posts