PENCIL PACKING JOB

PENCIL PACKING JOB : घर बैठे करो पेंसिल पैकिंग का काम और हर महीने कमाओ 30 हजार रूपये

Samay Samachr Digital Desk, नई दिल्ली : PENCIL PACKING JOB : आज के बेरोजगारी के दौर में नौकरी मिलना बहुत ही मुश्किल का काम है और जो लोग प्राइवेट नौकरी कर रहे है उन्हें सैलरी भी इतनी कम मिलती है कि ठीक तरह से गुजारा भी नहीं हो पाता है इसलिए वे एक्स्ट्रा पैसा कमाने के लिए पार्ट टाइम जॉब की खोज में रहते हैं. आज के समय में अधिकतर लोग घर से बाहर नौकरी नहीं करना चाहते हैं इसलिए वे वर्क फ्रॉम होम  जॉब की तलाश में रहते हैं.

अगर आप भी बेरोजगार हैं या प्राइवेट जॉब करते हैं और हर महीने एक्स्ट्रा पैसा कमाने का जरिया ढूंढ रहे हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसा बिज़नेस आईडिया लेकर आये हैं जिसे आप पार्ट टाइम या फुल टाइम दोनों प्रकार से कर सकते हैं और हर महीने 25 से 30 हजार रूपये आसानी से कमा सकते हैं. इस काम के बारे में विस्तार से जानने के लिए आपको इस आर्टिकल को पूरा पढना होगा. 

आज हम आपको एक ऐसे काम के बारे में बताएंगे जिसे करके आप महीने के 25 से 30 हजार रूपये कमा सकते हैं और आपको ये काम शुरू करने के लिए किसी प्रकार का निवेश करने की जरूरत नहीं है. हम जिस काम के बारे में बात कर रहे हैं वह पेंसिल पैकिंग का काम है जिसे आप घर बैठे कर सकते हैं. 

पेंसिल पैकिंग के काम में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है यह बहुत ही आसान काम है. इस काम को आपके घर के सभी सदस्य कर सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पेंसिल बनाने वाली  कंपनियां बहुत बड़े तौर पेंसिल पैकिंग का काम देती है और उनके द्वारा पैकिंग का काम करने वाले लोगों को माल सप्लाई किया जाता है यह काम आपके लिए एक सुनहरा अवसर है. 

PENCIL PACKING JOB : कौन कर सकता है पैकिंग का काम 

पेंसिल पैकिंग का काम कोई भी महिला या पुरुष कर सकता है. अगर आप स्टूडेंट है तो पार्ट टाइम के तौर पर ये काम कर सकते हैं. और इस काम को करने के लिए किसी भी प्रकार की शैक्षणिक योग्यता की आवश्यकता नहीं है. 

PENCIL PACKING JOB : कमा सकते हैं तगड़ा पैसा 

पेंसिल पैकिंग में इनकम आपकी मेहनत पर निर्भर करती है. यदि आप इस काम को पार्ट टाइम करते हैं इस काम को आप दिन के दो या तीन घंटे करके डेली करके आप महीने के 10 से 15 हजार रूपये कमा सकते हैं. एवं यदि आप इस काम को फुल टाइम करते हैं तो आप हर महीने 30 से 40 हजार रूपये आसानी से कमा सकते हैं. कमाई आपकी मेहनत पर निर्भर करती है आप जितनी ज्यादा मेहनत करोगे उतना ही ज्यादा पैसा मिलेगा. 

ऐसे ले सकते हैं पेंसिल पैकिंग का काम 

यदि आप पेंसिल पैकिंग का काम करना चाहते हैं तो आपको पेंसिल मैन्युफैक्चर करने वाली कंपनियों से संपर्क करना होगा. यदि आपके नजदीकी क्षेत्र में कहीं पर भी पेंसिल पैक करने वाली कंपनियां है तो आप फैक्ट्री में जाकर इस काम के लिए आवेदन कर सकते हैं. और ऑनलाइन पेंसिल पैकिंग का काम देने वालों से सावधान रहें. यदि आपसे कोई इस काम के बदले रजिस्ट्रेशन चार्ज या अन्य किसी काम के लिए पैसे मांगता है तो आप किसी भी प्रकार का भुगतान ना करें क्योंकि कंपनिया इस काम के लिए किसी प्रकार का चार्ज नहीं लेती हैं .

Share This Post

Bhavani Shankar

Bhavani Shankar

Leave a Comment

Trending Posts