NOTEBOOK MAKING WORK FROM HOME

NOTEBOOK MAKING WORK FROM HOME : घर बैठे करें नोटबुक पैकिंग का काम और कमायें हर महीने 30 से 40 हजार रूपये 

Samay Samachr Digital Desk, नई दिल्ली : NOTEBOOK MAKING WORK FROM HOME : यदि आप भी बेरोजगार हैं और वर्क फ्रॉम होम जॉब की तलाश कर रहे हैं आज का ये आर्टिकल आपके बहुत काम आ सकता है. इस आर्टिकल में आज हम आपको नोटबुक और कई अन्य उत्पादों के मैन्युफैक्चरिंग से संबंधित वर्क फ्रॉम होम जॉब करने के तरीके के बारे में बताने वाले हैं. इस काम के माध्यम से आप हर महीने 30 से 40 हजार रूपये कमा सकते हैं. 

इस वर्क फ्रॉम होम जॉब से आप अपना करियर भी बना लेंगे और हर महीने 30 से 40 हजार रूपये की कमाई आसानी से कर सकते हैं. नोटबुक मेकिंग वर्क फ्रॉम होम आपके लिए एक सुनहरा अवसर साबित हो सकता है. और सबसे खास बात तो ये है कि आपको इस काम को करने के लिए किसी भी प्रकार के निवेश की जरूरत नहीं है. 

यदि आपने 10 वीं और 12 वीं पास कर रखी है और आप बेरोजगार है तो आपको परेशान होने की बिल्कुल जरूरत नहीं है अब आप भी घर बैठे काम करके हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आपको ये काम पाने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आज हम आपको आवेदन करने की पुरी प्रक्रिया स्टेप बाय स्टेप आपको बताएंगे जिससे आपको आवेदन करने में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

NOTEBOOK MAKING WORK FROM HOME : नोटबुक पैकिंग का प्रोसेस 

नोटबुक बनके तैयार हो जाने के बाद इसे मांग का अनुसार पैक करके होलसेलर और रिटेलर को सप्लाई की जाती है. फैक्ट्री में नोटबुक तैयार होने के बाद इसे पैकिंग के लिए लिए भेजा जाता है. पैकिंग करते वक्त इसे 6 या 12 या होलसेलर की मांग के अनुसार सेट बनाकर पैक किया जाता है. पैकिंग होने के बाद कंपनी द्वारा मांग के अनुसार नोटबुक को मार्केट में सप्लाई कर दिया जाता है और शेष बचे माल को गोदाम में स्टॉक कर लिया जाता है. 

NOTEBOOK MAKING WORK FROM HOME : आवेदन का प्रोसेस 

अगर आप नोटबुक पैकिंग का काम लेना चाहते हैं तो आपको संबंधित कंपनी की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन करने के बाद कंपनी द्वारा आपसे फ़ोन के माध्यम से कुछ सवाल जवाब पूछे जाएंगे और आपको शॉर्टलिस्ट किया जायेगा. शॉर्टलिस्ट होने के बाद कंपनी द्वारा आपको नोटबुक और उसकी पैकिंग सामग्री प्रदान कर दी जाएगी. 

हर महीने कमा सकते हैं अच्छा पैसा 

आप इस काम को पार्ट या फुल टाइम दोनों प्रकार से कर सकते हैं. अगर आप पार्ट टाइम के रूप में इस काम को डेली 3 से 4 घंटे करते हैं तो आप हर महीने 15 से 20 हजार रूपये आसानी से कमा सकते हैं. और यदि आप इस काम को फुल टाइम के तौर पर करते हैं तो आप महीने के 30 से 40 हजार रूपये आसानी से कमा सकते हैं . ये काम स्टूडेंट, बेरोजगार, और नौकरीपेशा लोग जिनकी सैलरी बहुत कम है तीनो प्रकार के लोग कर सकते हैं और हर महीने अच्छा पैसा कमा सकते हैं. 

धोखेबाजों से सावधान रहें 

पिछले कुछ समय से नोटबुक, पेन, पेंसिल पैकिंग का काम देने के नाम पर पैसे वसूलने के कई मामले सामने आये हैं. आप ऐसे धोखेबाजों से सावधान रहें . आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पैकिंग का काम देने वाली कंपनियां किसी भी प्रकार का चार्ज नहीं लेती हैं. इसलिए यदि पैकिंग के काम के बदले आपसे कोई पैसे की मांग करता हैं तो उसे किसी भी प्रकार का भुगतान नहीं करें. 

नोट : ये सारी जानकारी विभिन्न लेखों और इन्टरनेट के माध्यम से एकत्रित की गई है. हम सिर्फ जानकारी प्रदान करने का माध्यम हैं. पैकिंग का कार्य पूरी जानकारी लेने के बाद ही लेवें किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी होने की स्थिति में समय समाचार की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी. 

Share This Post

Bhavani Shankar

Bhavani Shankar

Leave a Comment

Trending Posts