New Business Idea

New Business Idea: आज ही शुरू करें SBI के साथ मिलकर ये बिजनस, 80000 रुपए तक कमाएं

SAMAY SAMACHAR NEWS DESK, NEW DELHI: New Business Idea: आपको पता ही होगा की विश्वभर में बैरोजगारी हर दिन बढ़ते जा रही है ऐसे में बहुत से लोग अपना खुद का बिजनस शुरू करना चाहते है, लेकिन जानकारी की कमी होने की वजह से वो ऐसा नहीं कर पाते है।

आज हम आपको नए बिजनस (New Business Idea) के लिए प्लान देने वाले है जिसको करके आप महीने के 80000 रुपए हर महीने के काम सकते है। आपको ये बिजनस करने के लिए आपको भारतीय स्टेट बैंक के कुछ नियमों का ध्यान जरूर होना चाइए। आप एसबीआई के साथ मिलकर उनके ATM की फ्रैन्चाइज़ ले सकते है जो आपको लाखों की कमाई करने में आपकी मदद करेगा।

New Business Idea
New Business Idea

यही नहीं आप ये बिजनस (New Business Idea) घर बैठे कर सकते है और इसमे ज्यादा रिस्क भी नहीं है। आपको पता होगा की आपको अगर अपने बैंक अकाउंट से रुपए निकालने है तो आपको या तो बैंक के ब्रांच से या फिर ATM से निकालने पड़ेंगे। बैंक अपने ATM लगाने के लिए अलग अलग कंपनी को कान्ट्रैक्ट देती है।

वो कंपनी अलग अलग जगहों पर ATM लगाने का कार्य करती है। बैंक उनको ट्रैन्सैक्शन बैसिस पर कमीशन देती है जो महीने के 80000 रुपए तक भी हो सकता है। लेकिन आपको ये ध्यान देना है की SBI का ATM लगाने के लिए आपको उनके नियम और शर्तों की पालना करनी पड़ेगी जो हम आपको नीचे बताने वाले है।

New Business Idea of SBI Bank ATM Franchise:

जैसे की आप जानते है हर बैंक के अपने नियम और कायदे होते है, SBI का ATM (New Business Idea) लगाने के लिए आपको निम्नलिखित नियमों का पालन करना होगा:

  • SBI का ATM लगाने के लिए कम से कम 50 से 80 स्क्वायर फुट की जगह होनी चाइए जो की एक ATM लगाने के लिए प्रयाप्त है।
  • अगर आस पास कोई और SBI का ATM है तो उससे इस ATM की दूरी दूसरे SBI ATM से कम से कम 100 मीटर होनी चाइए और जो स्पेस ATM के लिए होगी वो ग्राउन्ड फ्लोर पर होनी चाइए और स्पष्ट दिखनी चाइए।
  • ATM जहां भी लगे वहाँ 24 घंटे पावर सप्लाइ होनी चाइए और जो बिजली का कनेक्शन हो वो 1 किलो वाट का हो।
  • ATM ऐसी जगह लगना चाइए जहां ट्रैन्सैक्शन की क्षमता 300 के करीब होनी चाइए और जो रूम होगा उसकी छत कान्क्रीट की होनी चाइए।

SBI ATM लगाने के लिए आवश्यक दस्तावेज:

अगर आप भी एसबीआई के एटीएम को लगाना चाहते है तो आपके पास इन दस्तावेजों का होना बहुत ही जरूरी है, तभी आपको एसबीआई एटीएम की फ्रैन्चाइज़ मिलेगी।

  • पहचान दस्तावेज: आधार कार्ड, पान कार्ड , वोटर आइडी कार्ड (इनमें से कोई एक)
  • पते का प्रूफ: राशन कार्ड, बिजली का बिल, पानी का बिल
  • बैंक अकाउंट और उसकी पासबुक
  • पासपोर्ट साइज़ का फोटो, ईमेल पता, और फोन नंबर
  • जीएसटी नंबर अगर उपलब्ध है तो
  • अन्य फाइनैन्शल दस्तावेज

एसबीआई एटीएम फ्रैन्चाइज़ से होने वाली कमाई:

जैसे की हमने आपको पहले भी बताया है की एसबीआई हर ट्रैन्सैक्शन पर कमीशन देता है जो कैश और नॉन कैश ट्रैन्सैक्शन के अलग अलग होता है। कैश ट्रैन्सैक्शन पर आपको 8 रुपए प्रति ट्रैन्सैक्शन और नॉन कैश पर आपको 2 रुपए प्रति ट्रैन्सैक्शन तक मिल सकता है।

कैसे करें एसबीआई एटीएम फ्रैन्चाइज़ के लिए आवेदन:

आपको अगर अपने स्पेस में ATM लगाना है तो आपको ATM कान्ट्रैक्ट पर लगाने वाली कंपनी की वेबसाईट पर जाकर आवेदन करना होगा। भारत में एटीएम लगाने वाली कंपनिया TATA Indicash, Muthoot ATM, Hitachi ATM और India One ATM है।

Share This Post

Samay Samachar News Desk

Samay Samachar News Desk

Leave a Comment

Trending Posts