IRFC SHARE PRICE

IRFC SHARE PRICE : पिछले 1 साल से सबको मालामाल कर रहा ये शेयर, अब जाएगा 200 से भी पार, एक्सपर्ट बोले- धड़ाधड़ खरीदो  

Samay Samachar Digital Desk, नई दिल्ली : IRFC SHARE PRICE : पिछले एक साल में, भारतीय रेलवे वित्त निगम लिमिटेड, यानी आईआरएफसी, एक रेलवे संबंधित कंपनी ने निवेशकों को मल्टीबैगर लाभ प्रदान किया है। जनवरी 2024 में प्रति शेयर ₹190 के स्तर को पार कर चुका था। तब से लगता है कि शेयर बिक्री में है। हालांकि, इस बिक्री के बावजूद, विशेषज्ञों का शेयर पर आशावादी दृष्टिकोण है। हम आपको बताना चाहेंगे कि कंपनी ने हाल ही में दिसंबर तिमाही के लिए परिणाम भी जारी किए हैं।

अब क्या है शेयर की कीमत 

 पिछला शुक्रवार, आईआरएफसी का शेयर मूल्य 153.70 रुपये था, जो पिछले दिन की तुलना में 5% गिरा और इस स्तर पर बंद हुआ। 23 जनवरी 2024 को, शेयर ने एक सभी समय की उच्चतम स्तर छू लिया था, जो 192.80 रुपये था। उसी समय, 28 मार्च 2023 को, शेयर की कीमत केवल 25.45 रुपये थी। इसका मतलब है कि कम से कम एक साल में शेयर पैसे की श्रेणी से बाहर आ गया। इस अवधि के दौरान, निवेशकों को 400 प्रतिशत से अधिक लाभ मिला है।

IRFC SHARE PRICE : एक्स्पर्ट्स की राय 

शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, आईआरएफसी के शेयरों ने तिमाही आधार पर आय के में थोड़ी वृद्धि दर्ज की है। परिणामों के आगे बिक्री की गई, लेकिन शायद एक बार फिर से उतार-चढ़ाव देखा जाएगा और शॉर्ट टर्म में ₹180 और ₹200 के स्तर की ओर जा सकता है। वर्तमान वित्तीय वर्ष के तीसरे तिमाही के आईआरएफसी के परिणामों पर बोलते हुए, स्टॉकबॉक्स के पार्थ शाह ने कहा – भारतीय रेलवे वित्त निगम लिमिटेड की आय में वर्षांतर की आधार पर वृद्धि देखी गई, लेकिन तिमाही आधार पर थोड़ी गिरावट देखी गई।

हालांकि, कंपनी का बकाया कर्ज बढ़ गया। पार्थ शाह के अनुसार, सरकार रेलवे क्षेत्र में विकास को बढ़ावा देने का लक्ष्य रखती है और कई योजनाएं सरकार द्वारा शुरू की गई हैं। इसके कारण, आने वाले समय में शेयर में उछाल हो सकता है।

आईआरएफसी के दिसंबर तिमाही के परिणामों पर, इंवासेट के साथी और फंड प्रबंधक, अनिरुद्ध गर्ग, ने कहा – आईआरएफसी लिमिटेड का वित्तीय प्रदर्शन दिसंबर 31, 2023 को समाप्त होने वाले तिमाही में लगभग स्थिर है। गर्ग ने आगे कहा कि कंपनी का कर्ज स्तर अच्छी तरह से प्रबंधित है इसलिए कर्ज-पूंजी अनुपात 8.54 है। सकारात्मक दृष्टिकोण में, प्रति शेयर की कमाई (ईपीएस) पिछले तिमाही के ₹1.20 से ₹1.23 बढ़ गई है।

IRFC SHARE PRICE : 120 रुपये पर स्टॉप लॉस 

आईआरएफसी के शेयर मूल्य पर, चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमित बगाड़िया ने कहा कि यह ₹180 प्रति शेयर के स्तर पर एक छोटी सी बाधा का सामना कर रहा है। इस बाधा को पार करने पर, आईआरएफसी के शेयर मूल्य ₹200 प्रति शेयर के स्तर तक उठ सकता है। इस प्रकार की स्थिति में, आईआरएफसी के शेयरहोल्डरों को शेयर्स को धारण करने की सलाह दी जाती है और ₹120 प्रति शेयर पर एक सख्त स्टॉप लॉस भी बनाए रखने की सलाह दी जाती है।

Share This Post

Bhavani Shankar

Bhavani Shankar

Leave a Comment

Trending Posts