INDIRA GANDHI OLD COIN SELL

INDIRA GANDHI OLD COIN SELL : इंदिरा गाँधी वाले सिक्के की कीमत पहुंची सातवें आसमान पर, यहां पर बेचें 

Samay Samachar Digital Desk, नई दिल्ली : INDIRA GANDHI OLD COIN SELL : शायद आप इस बात से अवगत नहीं है कि इन दिनों पुराने सिक्कों और नोटों की कीमत आसमान छु रही है। इन पुराने नोट और सिक्कों को अच्छी कीमत देकर खरीदा जा रहा है। अगर आप भी ऐसी परिस्थिति में है और आपके पास भी पुराने और एंटीक नोट या सिक्के हैं तो आप भी इन्हें बेचकर हर महीने लाखों रूपये कमा सकते हैं। 

आज के समय में लोग इन पुराने नोट और सिक्कों को खरीदने को लेकर बेहद उत्साहित है, और आप इनके लिए मोटी रकम की मांग भी कर सकते हैं। इसीलिए आज हम आपको एक ऐसे सिक्के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे बेचकर आप लाखों डॉलर कमा सकते हैं। 

INDIRA GANDHI OLD COIN SELL : ये वाला सिक्का बिका लाखों में 

आज हम आपको जिस सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं वो 5 रूपये का सिक्का है, लेकिन आपको बता दें कि यह कोई आम सिक्का नहीं है और काफी असामान्य है। 1917 से 1984 तक प्रचलन में रहे इस सिक्के पर इंदिरा गांधी की छवि मुद्रित है। अगर आप अभी इस मुद्रा को पुराने सिक्के योजना के तहत ऑनलाइन बेचना चाहते हैं तो आपको 2 से 3 लाख रूपये  के बीच मिलेंगे। 

INDIRA GANDHI OLD COIN SELL

इस सिक्के को बेचने के लिए आपको अधिक मेहनत करने की आवश्यकता नहीं है। इस सिक्के (INDIRA GANDHI OLD COIN SELL) को बेचने के लिए आपको  Quickr या eBay पर विक्रेता के रूप में साइन अप करना होगा। इसके बाद आपको अपने सिक्के की फोटो खींच कर वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी। इन चरणों को पूरा करने के बाद, आपका विज्ञापन प्रकाशित होकर सार्वजनिक हो जाएगा। इसके बाद जो भी व्यक्ति यह सिक्का खरीदने का इच्छुक होगा, वह आपसे संपर्क कर लेगा। 

ऑनलाइन सिक्के बेचने का पूरा प्रोसेस 

  • इस सिक्के को बेचने के लिए आपको सबसे पहले  www.ebay.com पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपको होम पेज पर जाकर रजिस्टर करना होगा।
  • यहाँ पर आपको ‘विक्रेता’ के रूप में रजिस्टर करना होगा।
  • फिर अपने सिक्के की साफ़ फोटो लेकर वेबसाइट पर अपलोड करना होगा।
  • फिर eBay द्वारा उन लोगों को आपके विज्ञापन को दिखाया जाएगा जो इस प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करते हैं और प्राचीन बैंकनोट और सिक्कों को खरीदने में रुचि रखते हैं।
  • जो इस ऐतिहासिक नोट को खरीदने का इच्छुक होगा, वह आपसे संपर्क कर लेगा।
  • इन लोगों से संपर्क करके आप अपने नोट की कीमत तय करके बेच सकते हैं।

Share This Post

Bhavani Shankar

Bhavani Shankar

Leave a Comment

Trending Posts