HOW TO SELL OLD COINS AND NOTE ONLINE : ये खास सिक्के और नोट बेचकर आप बन सकते हैं रातों रात करोड़पति, जानें बेचने का तरीका 

Samay Samachar Digital Desk, नई दिल्ली : HOW TO SELL OLD COINS AND NOTE ONLINE : हमारे घरों में अक्सर पुराने ज़माने के नोट और सिक्के रखे होते हैं जिन्हें हम जिन्हें हम बेकार मानते हैं और किसी और को देने के बारे में सोचते हैं. अगर आप भी ऐसे सिक्कों को बेकार सोचते हैं तो आप पूरी तरह गलत हैं. आप उन सिक्कों और नोटों की मदद से अपना करोड़पति बनने का सपना पूरा कर सकते हैं. असल में बहुत से लोगों को पुराने नोट और सिक्कों को जमा करके रखने का शौक होता है. इसके लिए वे मुहमांगी कीमत चुकाने को तैयार होते हैं. 

HOW TO SELL OLD COINS AND NOTE ONLINE : ऑनलाइन प्लेटफार्म पर बेच सकते हैं 

HOW TO SELL OLD COINS AND NOTE ONLINE

पुराने सिक्के और नोटों की खरीददारी और बिक्री के लिए कई ऐसे प्लेटफार्म हैं जहां आप पुराने नोट और सिक्के बेचकर लाखों और करोड़ों रूपये कमा सकते हैं. आज हम आपको 2 ऐसे प्लेटफार्म के बारे में बता रहे हैं, जिनका इस्तेमाल करके आप धनवान बन सकते हैं. सबसे खास बात तो यह है कि इन प्लेटफार्म पर अपना सामान बेचने के लिए आपको कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं देना पड़ेगा. आप अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के माध्यम से इन प्लेटफार्म पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. 

Quikr पर बेचें पुराने सिक्के 

HOW TO SELL OLD COINS AND NOTE ONLINE
HOW TO SELL OLD COINS AND NOTE ONLINE

पुराने सिक्के और नोट बेचने के लिए आप क्विकर ऐप या पोर्टल पर पंजीकरण कर सकते हैं. आप इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. ऐप पर एक बार रजिस्टर करने के बाद आपको उन सिक्कों और पुराने नोटों की फोटो अपलोड करनी होगी जिन्हें आप बेचना चाहते हैं. इसके बाद जो भी लोग आपके पुराने सिक्के और नोटों को खरीदने के इच्छुक होंगे वो ईमेल और मोबाइल नंबर के माध्यम से आपसे संपर्क कर लेंगे. 

COINBAZAR.COM पर बेचें 

यदि आप चाहें तो अपने पुराने सिक्के और नोटों को COINBAZAR.COM वेबसाइट पर जाकर भी बेच सकते हैं. आप इस साईट के ऐप को भी डाउनलोड कर सकते हैं. इस साईट पर रजिस्ट्रेशन का तरीका भी Quikr जैसा ही है. हमें एक बात का ध्यान रखना होगा कि सभी सिक्कों और नोटों की कीमत अलग-अलग होती है. उदहारण के लिए सिक्का जितना पुराना होगा उसकी कीमत भी उतनी ही अधिक होगी. इसके साथ ही यदि उस पर कोई पुराना निशान जैसे 786 नंबर या ट्रेक्टर का निशान हो तो वह लाखों-करोड़ों रूपये में भी बिक सकता है. 

Share This Post

Bhavani Shankar

Bhavani Shankar

Leave a Comment

Trending Posts