GPAY SACHET LOAN

GPAY SACHET LOAN : गूगल पे दे रहा 1 लाख तक का लोन, EMI सिर्फ 111 रूपये 

Samay Samachar Digital Desk, नई दिल्ली : GPAY SACHET LOAN : टेक्नोलॉजी में दुनिया की सबसे दिग्गज कंपनियों में से एक गूगल हमेशा अपने ग्राहकों को यूनिक सर्विस देने का प्रयास करती है। इसलिए गूगल आम आदमी की छोटी जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने पेमेंट एप्प गूगल पे के माध्यम से सैशे लोन दे रहा है। इसे सैशे लोन इसलिए कहा जाता है क्योंकि आप इसमें जितना चाहें उतनी छोटी रकम का लोन ले सकते हैं। 

नई दिल्ली में संपन्न हुए Google के  Google for India इवेंट के दौरान, कंपनी ने कहा कि वह भारत में व्यापारियों और उपभोक्ताओं के लिए सैशे लोन (GPAY SACHET LOAN) की शुरुआत करने जा रही है, जिसका लाभ GOOGLE PAY एप्प के माध्यम से लिया जा सकता है।

गूगल की इस सर्विस के माध्यम से छोटे व्यवसायी 10,000 से लेकर 1 लाख तक का लोन (GPAY SACHET LOAN) आसानी से ले सकते हैं। और ये लोन लेने के लिए उन्हें बैंकों के चक्कर भी नहीं लगाने पड़ेंगे। 15,000 की छोटी रकम होने के कारण गूगल ने इस लोन का नाम सैशे लोन रखा है। 

GPAY SACHET LOAN : क्या है सैशे लोन?

GPAY SACHET LOAN
GPAY SACHET LOAN

सैशे लोन एक प्रकार का छोटा लोन है जो पहले से ही अप्रूव होता है। इस लोन की अवधि 7 दिन से लेकर 12 महीने तक होती है। गूगल ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा कि हमारे द्वारा अक्सर ये देखा गया है कि छोटे व्यवसायी अक्सर छोटे लोन और पुनर्भुगतान के आसान विकल्पों के साथ लोन लेना चाहते हैं। व्यापारियों की इसी जरूरत को पूरा करने के लिए गूगल पे, @DMIFinance के साथ मिलकर सैशे लोन लोन की शुरुआत कर रहा है। जिसके तहत व्यापारियों को 10 हजार से लेकर 1 लाख रूपये तक लोन दिया जाएगा। 

गूगल ने ePayLater के साथ साझेदार कर के एक क्रेडिट लाइन की भी शुरुआत की है जिसके तहत छोटे व्यापारियों को 15,000 का लोन दिया जाएगा। और इसका भुगतान 111 रूपये की आसान मासिक किश्तों से किया जा सकेगा। 

गूगल की यह सुविधा उन व्यवसाइयों के लिए फायदेमंद है जो रोजाना पैसा कमाकर हर दिन के हिसाब से लोन का भुगतान करना चाहते हैं। इसके लिए गूगल ने 4 प्रमुख बैंकों एचडीएफसी बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और फ़ेडरल बैंक से एग्रीमेंट किया है। 

लोन लेने का प्रोसेस 

हालाँकि, गूगल द्वारा यह लोन (GPAY SACHET LOAN) सेवा सिर्फ टियर 2 शहरों में शुरू की गई है। आइए आपको गूगल पे लोन के पुरे प्रोसेस के बारे में बताते हैं।

  • सबसे पहले आपको GOOGLE PAY FOR BUSINESS एप्प डाउनलोड करना होगा। 
  • इसके बाद आपको मनी का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद लोन सेक्शन में जाने पर आपको ऑफर्स टैब दिखेगा उस पर क्लिक करना होगा। 
  • इसके बाद आपको जितना लोन लेना है वो राशि दर्ज करनी होगी राशि दर्ज करने के बाद आपके सामने एक नया टैब खुल जाएगा। 
  • यहां पर आपको अपनी KYC करने के साथ ही कुछ और स्टेप्स को पूरा करना होगा इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा। 
  • गूगल पे आपके आवेदन की जाँच करने के बाद आपको लोन मिल जाएगा। 

Share This Post

Bhavani Shankar

Bhavani Shankar

Leave a Comment

Trending Posts