EARN FROM INSTAGRAM AND YOUTUBE

EARN FROM INSTAGRAM AND YOUTUBE : इन्स्टाग्राम और यूट्यूब कर देंगे आपको मालामाल, हर महीने कमा लोगे 10 लाख रूपये 

Samay Samachr Digital Desk, नई दिल्ली : EARN FROM INSTAGRAM AND YOUTUBE : आप इन्स्टाग्राम और यूट्यूब पर वीडियोज तो देखते ही होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन्स्टाग्राम और यूट्यूब के जरिए आप हर महीने लाखों रूपये कमा सकते हैं। अगर आप भी इनके माध्यम से पैसा कमाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए बहुत ही काम की जानकारी लेकर आये हैं। 

आज के समय में हर दूसरा व्यक्ति इन्स्टाग्राम और यूट्यूब पर विडियो बनाकर अपलोड करता है लेकिन वीडियोज पर व्यू ना आने की वजह से वे पैसे नहीं कमा पाते हैं। लेकिन अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं हैं आज हम आपको ऐसे कई इन्स्टाग्राम इन्फ्लुएंसर और यूट्यूब व्लॉगर के बारे में बताएंगे जिनकी शुरुआत में कमाई मात्र 50 रूपये थी लेकिन आज वो एक रील या व्लॉग के लिए 7 लाख रूपये तक हो गई है। 

आज हम आपको इन्स्टाग्राम और यूट्यूब से कमाई करने का तरीका बताने के साथ कुछ ऐसे लोगों के बारे में भी बताएंगे कि कैसे वे इन्स्टाग्राम और यूट्यूब के माध्यम से हर महीने 10 से 20 लाख रूपये कमा लेते हैं। 

EARN FROM INSTAGRAM AND YOUTUBE : बिग बॉस प्रतिभागी एल्विश यादव 

एल्विश यादव इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण हैं उन्होंने एक यूट्यूब चैनल रियल टॉक से बातचीत के दौरान बताया था कि शुरुआत के दौरान उन्हें एक विडियो से 49 से 1200 रूपये की कमाई होती थी। लेकिन अब वो यदि किसी ब्रांड के प्रमोशन के लिए विडियो बनाते हैं तो 7 लाख रूपये तक पेमेंट लेते हैं। वो अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से भी हर महीने 15 लाख रूपये तक कमा लेते हैं। एप्प प्रमोशन और ब्रांड प्रमोशन करके भी वो हर महीने 3 से 4 लाख रूपये कमा लेते हैं। 

EARN FROM INSTAGRAM AND YOUTUBE
EARN FROM INSTAGRAM

EARN FROM INSTAGRAM AND YOUTUBE : उर्फी जावेद 

आप ये जानकार चौंक जायेंगे की उर्फी जावेद सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक्टिव रहके और कंटेंट क्रिएट करके हर महीने लगभग 2 करोड़ रूपये कमा लेती है। इस हिसाब से वे एक साल का लगभग 22 करोड़ रूपये कमा लेती है। 

EARN FROM INSTAGRAM AND YOUTUBE
EARN FROM YOUTUBE

इन्स्टाग्राम और यूट्यूब से पैसे कमाने का तरीका 

  • इन्स्टाग्राम और यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए आपको लगातार इन प्लेटफॉर्म्स पर एक्टिव रहना होगा और ट्रेंडिंग टॉपिक पर काम करना होगा। 
  • ब्रांड प्रमोशन पाने के लिए आपको सामने से ब्रांड से संपर्क करना होगा। आपको फैंसी, स्किन केयर, ब्यूटी संबंधित ब्रांड्स से ईमेल के माध्यम से संपर्क करना होगा। 
  • ब्रांड्स से संपर्क करने के लिए आपको अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म का यूजर नेम, लिंक, पूरा पता और अब तक जितने ब्रांड प्रमोट किए हैं के बारे में जानकारी देनी होगी और अगर आपने अभी तक किसी ब्रांड के साथ काम नहीं किया हैं तो आपको बताना होगा कि आप किस क्रिएटिव तरीके से उनके ब्रांड को प्रमोट कर सकते हैं। 
  • ध्यान रहे कि मेल को छोटा ही रखें ज्यादा लम्बी मेल नहीं लिखे जिससे आगे वाला आपकी पूरी जानकारी को ध्यान से पढ़े।
  • अगर आपको स्टार्टिंग में ब्रांड्स से पेड कोलेबरेशन नहीं मिलता है तो आप बार्टर कोलेबरेशन कर सकते हैं। 

सिर्फ रील्स बना कर कमा सकते हैं तगड़ा पैसा 

अगर आप यूट्यूब पर लम्बे विडियो नहीं बना सकते हैं तो आप इन्स्टाग्राम पर सिर्फ रील्स बना कर हर महीने 100$ (करीब 83000  रूपये ) से 10,000$ (करीब 830000 रूपये) कमा सकते हैं। इतनी कमाई आप इन्स्टाग्राम के रील्स बोनस प्रोग्राम के माध्यम से कर सकते हैं। 

Share This Post

Bhavani Shankar

Bhavani Shankar

Leave a Comment

Trending Posts