बिजनेस

Ration Card News : इन लोगो का राशन कार्ड हो जायेगा रद्द, इस तारीख तक भाग के करवा ले ये काम, जाने अपडेट   

अगर आप राशन कार्ड का उपयोग करते हो तो आपके लिए जरुरी नियम जिसका पालन करना हो गया जरुरी नहीं तो हो सकता है रद्द, जाने पूरा विवरण

Samay Samachar Digital Desk, नई दिल्ली : Ration Card News : देश की केंद्र सर्कार व राज्य सरकारों की और से लोगो के लिए राशन कार्ड से जुड़ी सरकारी स्कीम चलाई गई थी जिसमे बहुत से लोगो को फायदा मिल रहा है, इस स्कीम में लोगो को फ्री में गेंहू, चीनी, चावल फ्री में वितरित किये जा रहे है जो बहुत से लोगो का दिल जीत रही है.. 

WhatsApp Group Join Now

सरकार ने राशनकार्ड धारको के लिए एक ऐसा कानून बनाया है जिसका पालन नहीं कर के बहुत सा फायदा होने वाला है, लेकिन सरकार द्वारा बनाये गए निमय का पालन करना जरुरी है , इस नियमो का पालन नहीं करने पर राशनकार्ड रद्द कर दिए जायेंगे

आपको इन नियमो से आपको कई परेशानियों का समाना करना पड़ सकता है आपको परेशानियों को बचने के लिए हमारे द्वारा लिखा ये लेख जरुर पढ़े..   

यह भी पढ़े – अगर खो गया है राशन कार्ड तो परेशानी वाली कोई बात नहीं है, ऐसे बनवाएं डूप्लीकेट राशन कार्ड 

जल्दी से करवा ले ये काम 

सरकार ने राशन कार्डधारकों के लिए अब आधार कार्ड सीडिंग कराने का मौका दिया है। अगर आपने राशन कार्ड को आधार कार्ड से सीडिंग नहीं कराया तो फिर दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

सरकार राशन कार्ड से आधार को सीडिंग नहीं कराने पर इसे कैंसिल कर दिया जाएगा, जिससे आपको गेंहू, चावल और चीनी का फायदा नहीं मिलेगा। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। राशन कार्ड को सीडिंग कराने के लिए 31 दिसंबर 2023 आखिरी तारीख तय कर दी है।

आपको इससे पहले यह काम कराना होगा। इस तारीख के बाद लापरवाह राशन कार्डधारकों को बड़ा झटका लगेगा, जिससे पहले आप दौड़कर यह काम करवा सकते हैं। इस काम को कराने के लिए आपको किसी तरह का चार्ज नहीं देना होगा।

Ration Card News : यहाँ से करवा ले ये काम 

सरकार राशन कार्डधारकों के लिए यह जरूरी नियम बना दिया है। राशन को आधार कार्ड से सीडिंग कराने के लिए जन सुविधा केंद्र जाने की जरूरत होगी, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही आवश्यक है।

आपको किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होगी, जिसके लिए आपको जन सुविधा केंद्र पर जाना होगा। यहां पहुंचकर आप बिना चार्ज के यह काम करवा सकते हैं। 31 दिसंबर रात्रि 12 बजे तक यह काम करवा सकते हैं, जिसे जानना जरूरी होगा। जानकारी के लिए बता दें कि सरकार राशनक कार्डधारकों के लिए खजाने का पिटारा खोले हुए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please turn off AdBlocker