बिजनेस

Gold Price : जल्दी ख़रीदे सोना, दिवाली पर सोना बनाएगा रिकॉर्ड, सातवें आसमान में पहुंची कीमतें, जानिए आज के ताजा दाम  

Samay Samachar Digital Desk, नई दिल्ली : Gold Price: जल्दी ख़रीदे सोना, दिवाली पर सोना बनाएगा रिकॉर्ड, सातवें आसमान में पहुंची कीमतें, जानिए आज के ताजा भाव, त्योहारी सीजन में सोने के दामों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। कहा जा रहा है कि इस बार दिवाली पर सोना रिकॉर्ड बनाएगा। आपको बता दें कि दिल्ली सर्राफा बाजार में गोल्ड का भाव 62,000 के करीब पहुंच रहा है. धीरे-धीरे सोने की कीमतों में तेजी जारी है. आज भी दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना महंगा हो गया है….

WhatsApp Group Join Now

फेस्टिव सीजन चल रहा है. दिवाली पर सभी के घरों में सोने-चांदी (Gold-Silver) की खरीदारी की जाती है. ऐसे में गोल्ड का महंगा होना सभी के लिए एक झटका है. दिल्ली सर्राफा बाजार में गोल्ड का भाव 62,000 के करीब पहुंच रहा है. धीरे-धीरे सोने की कीमतों में तेजी जारी है. आज भी दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना महंगा हो गया है. क्या इस बार दिवाली पर सोने की कीमतें रिकॉर्ड लेवल पर जाएंगी?

 राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में बुधवार को सोना 50 रुपये की तेजी के साथ 61,700 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी. वहीं, इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 61,650 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

 एचडीएफसी सिक्योरिटीज में वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा है कि बुधवार को सोने में मजबूती के साथ कारोबार हुआ, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 50 रुपये ऊपर था.  उन्होंने कहा है कि इस बीच, त्योहारी सीजन के साथ घरेलू बाजार में सोने की खुदरा आभूषणों की मांग में सुधार होने की संभावना है. 

ग्लोबल मार्केट में सोना गिरावट के साथ 1,974 डॉलर प्रति औंस रह गया. चांदी की कीमत भी नुकसान के साथ 22.88 डॉलर प्रति औंस रह गयी.

बता दें इजरायल और हमास के बीच में चल रहे वॉर का असर गोल्ड और सिल्वर की कीमतों पर दिख रहा है. इस समय मार्केट में गोल्ड और सिल्वर की मांग काफी ज्यादा बढ़ गई है. वहीं, यूएस यील्ड का प्रदर्शन और डॉलर की मजबूत पकड़ की वजह से गोल्ड में वोलैटिलिटी दिख रही है. 

HOME

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please turn off AdBlocker