बिजनेस

ANTIQUE CURRENCY SELL : जिस 10 के नोट को घर वाले रखते थे हमसे छुपाके, आज बिक रहा है लाखों में, जानें बेचने का पूरा तरीका

Samay Samachar Digital Desk, नई दिल्ली : ANTIQUE CURRENCY SELL : कहते हैं न शौक बड़ी चीज है, शौक पूरा करने की चाहत में इंसान सारी हदें पार कर जाते हैं। दुनियाभर में कई तरह के शौकीन होते हैं। ऐसे ही कुछ लोग होते हैं जो नो​टों का कलेक्शन करते हैं। यदि आप भी पुराने नोटों और सिक्कों का कलेक्शन करने के शौकीन हैं तो ये खबर आपके लिए ही है।

WhatsApp Group Join Now

यदि आपके पास पुराने व दुर्लभ सिक्के और नोट हैं, तो आप नोट को ऑनलाइन बेचकर सिंपल और आसान तरीके से भी पैसा कमा सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास आखिर के 786 क्रमांक वाला 1, 5, 10, 20, 50 या 100 या 2000 का कोई नोट है, तो आप घर बैठे लाखों रुपये रातों-रात बना सकते हैं। पुराने और दुर्लभ नोटों और सिक्कों को बेचकर आप कैसे भाग्यशाली बन सकते हैं, इस बारे में स्टेप-बाय-स्टेप समझना होगा।

ANTIQUE CURRENCY SELL : अगर आपके पास है 786 वाले नोट तो ऐसे बेचें –

भारत में कई लोग अनोखे सिक्के और नोटों को जमा करने के शौकीन हैं। हालांकि, जब उन्हें पैसों की सख्त आवश्यकता होती है, तो ऐसी संग्रहणीय वस्तुएं काम आ सकती हैं और उन्हें लाखों कमाने में मदद कर सकती हैं। इंडियामार्ट, ई-बे और क्विकर जैसे क्लासीफाइड प्लेटफॉर्म पर सिक्के और नोट आसानी से बेचे जा सकते हैं।

इन वेबसाइट्स पर पुराने संग्रहणीय नोट लाखों रुपये में बिक रहे हैं और सीरियल नंबर 786 वाले नोटों की काफी मांग है। इस तरह के नोटों की बढ़ती मांग के पीछे का कारण यह है कि इस्लामिक धर्म में 786 नंबर का बहुत महत्व है। संख्या को भाग्यशाली माना जाता है और इसलिए इस्लाम के अनुयायी क्रम संख्या 786 के साथ नोट एकत्र करते हैं। सीरियल नंबर 786 के साथ पुराने नोट कैसे बेचें।

स्टेप बाय स्टेप समझे  बेचने का तरीका –

स्टेप 1: www.ebay.com पर जाएं।

स्टेप 2: वेबसाइट पर खुद को ‘विक्रेता’ के रूप में पंजीकृत करें। हालांकि, यदि आप प्लेटफॉर्म पर पहले से पंजीकृत विक्रेता हैं, तो आप सीधे लॉग इन कर सकते हैं।

स्टेप 3: लॉग इन करने पर, आपको नोट के लिए एक सूची बनानी होगी। आपको सूची में अपने नोट की एक स्पष्ट तस्वीर अपलोड करनी होगी ताकि आपके विज्ञापन वास्तविक दिखें। आपको वह कीमत भी सेट करनी होगी जिस पर आप नोट बेचना चाहते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 786 सीरियल नंबर वाले खास नोट 3 लाख रुपये तक में बिक रहे हैं।

स्टेप 4: एक बार जब आपकी लिस्टिंग लाइव हो जाएगी, तो पुराने नोट और सिक्के एकत्र करने के शौकीन लोग आपसे संपर्क करना शुरू कर देंगे।

 स्टेप 5: आप अपने सिक्के को मनचाहे मूल्य पर बेचने के लिए खरीदारों के साथ बातचीत कर सकते हैं।

HOME

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please turn off AdBlocker