बिजनेस

1 Rupees Old Note Sell : 1 रुपये का ये नोट आपको मिनटों बना देगा अमीर, यहाँ फटाफट बेचे  

Samay Samachar Digital Desk, नई दिल्ली : 1 Rupees Old Note Sell :  1 रुपये का पुराना नोट मिनटों में बना सकता अमीर, रातो रात करा सकता पैसो की वर्षा, कीमत जान उड़ जायेंगे होश, जानिए SELL का सटीक तरीका। आज के ज़माने में पुराने नोट से आप अब कोई सामान भले ही खरीद नहीं सकते हैं लेकिन इससे उसकी कीमत कम नहीं हो जाती है। आपको बता दें कि ऑनलाइन बाजार में यह पुराना एक रुपये का नोट काफी ज्यादा महंगा बिक रहा है। इस नोट को बेचकर आप भी मालामाल बन सकते है। अगर आप घर बैठे हजारों रुपये कमाना चाहते हैं तो हमारे इस खबर को अंत तक जरूर पढ़ें। जाने कैसे बेच सकते 1 रुपये का पुराना नोट।

WhatsApp Group Join Now

पुराने नोट ऐसे बना देंगे मालामाल

आपकी जानकारी के लिए बतादे आप भी ऑनलाइन पोर्टल पर पुराने नोट को बेचकर लाखो रुपये कमा सकते है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप पुराने नोटों की मदद से घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। आपको बता दें कि ग्लोबल मार्केट में पुराने नोटों की सप्लाई काफी ज्यादा है। वहां आपके पुराने नोट बहुत ऊंचे दामों पर बिकते हैं। इस 1 रुपये के नोट में कुछ खासियत जरुरी है जिससे आप आसानी से बेचकर लाखो रुपये की कमाई कर सकते है। जानिए इसकी कुछ खासियत।

यह भी पढ़े – खटिया के नीचे पड़ा ये 2 रुपये का सिक्का कराएगा धनवर्षा, 5 से 7 लाख में यहाँ बिकेगा  

1 Rupees Old Note Sell : 1 रुपये के नोटों से करे तगड़ी कमाई

जानकारी के लिए बतादे आप जानते होंगे की कोई भी सिक्का या नोट अधिक समय तक नहीं चलता है। एक समय के बाद सरकार उसको बदल देती है तथा उसके स्थान पर दूसरा सिक्का या नोट बाजार में आ जाता है। आपको बता दें कि आज के 28 वर्ष पहले सरकार ने एक रुपये के नोट को बंद कर दिया था। लेकिन इसके बाद आप भी ऑनलाइन पोर्टल पर पुराने नोट को बेचकर अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं। आपके पास रखे नोट 1 रुपये के नोट में ये खासियत होना चाहिए। इस 1 रुपये के पुराने नोट पर वर्ष 1957 में गवर्नर एचएम पटेल के हस्ताक्षर होना चाहिए। इसके साथ ही 786 सीरियल नंबर होना चाहिए। अगर आपके पास भी 1 रुपये का खास नोट रखा है तो आप भी इसे ऑनलाइन पोर्टल पर बेचकर लाखो रुपये तक की कमाई कर सकते है। आइये जानते है इसे जल्दी से बेचकर पैसे कमाने का आसान तरीका।

इन पुराने नोटों को बेचने की तरकीब

पुराने नोट को बेचने के लिए सबसे पहले क्विकर या coinbazar ऑनलाइन पोर्टल के होमपेज पर जाना होगा। यहाँ पर विक्रेता के रूप में रजिस्ट्रेशन करे। इसके बाद अपना फ़ोन नंबर और ईमेल ID दर्ज करना होगा। इसके बाद अपने पास रखे 1 रुपये के पुराने नोट की साफ फोटो अपलोड कर दें। इसके बाद विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। जिस भी व्यक्ति आपका नोट पसंद आता है और खरीदना चाहता है, वे आपसे संपर्क करेंगे। आप 1 रुपये के नोट को मिनटों में बेचकर मालामाल हो सकते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please turn off AdBlocker