BUSINESS WITH LOW INVESTMENT

BUSINESS WITH LOW INVESTMENT : 10 हजार में शुरू करें ये बिज़नेस घर पर आएगा ग्राहक, होगी छप्पर फाड़ कमाई 

Samay Samachar Digital Desk, नई दिल्ली : अगर आप नौकरी से परेशान हो गये हैं और अपना खुद का बिज़नेस शुरू करने का विचार कर रहे हैं तो हम आपके लिए एक शानदार बिज़नेस आईडिया लेकर आये हैं जिसे आप मात्र 10 हजार रूपये में शुरू कर सकते हैं। 

आज के समय में हर कोई अपना बिज़नेस शुरू करना चाहता है और अच्छा पैसा कमाना चाहता है। लेकिन ज्यादातर लोग पैसों की तंगी और संसाधनों की कमी की वजह से अपना बिज़नेस शुरू नहीं कर पाते है। इसलिए हम आज आपको कुछ ऐसे बिज़नेस के बारे में बताएंगे जिन्हें आप सिर्फ 10 हजार रूपये में शुरू करके महीने के 50 हजार रूपये तक कमा सकते हैं। आज के समय में ऐसे व्यवसायों की भरमार हैं। वैसे भी अब तो डिजिटल मार्केटिंग का जमाना है इसलिए आप बिना कोई दूकान खोले घर से अपना बिज़नेस शुरू कर सकते हैं। 

हम आज आपको ऐसे 5 बिज़नेस के बारे में बताएंगे जिन्हें आप बिल्कुल कम निवेश के साथ शुरू कर सकते हैं और अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं – 

BUSINESS WITH LOW INVESTMENT : फ़ूड इंडस्ट्री 

BUSINESS WITH LOW INVESTMENT

आज के समय में फ़ूड इंडस्ट्री में पैक्ड फ़ूड की काफी मांग है. और लोग इस बिज़नेस के माध्यम से हर महीने अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। आप आचार और चटनी बनाकर बेचने का बिज़नेस शुरू कर सकते हैं। इस काम के लिए आपको शुरुआत में ज्यादा पैसे लगाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। आप प्याज का पेस्ट बनाकर बेचने का काम भी कर सकते हैं।

फ़ूड इंडस्ट्री में कई ऐसी वस्तुएं हैं जिनका बिज़नेस आप बिल्कुल कम निवेश के साथ कर सकते हैं। और ये काम आप अपने घर से भी शुरू कर सकते हैं। आप टिफ़िन सर्विस भी शुरू कर सकते हैं। शहर में नौकरीपेशा लोगों को भागदौड़ भरी जिंदगी खाना बनाने का भी समय नहीं मिलता हैं इसलिए वे किसी मेस या टिफ़िन सर्विस पर निर्भर रहते हैं। इसलिए टिफ़िन सर्विस शुरू करना भी एक बेहतरीन विकल्प है। 

BUSINESS WITH LOW INVESTMENT : फोटोग्राफी 

BUSINESS WITH LOW INVESTMENT

फोटोग्राफी पिछले कई वर्षों से रोजगार का प्रमुख साधन रहा है। फोटोग्राफी के प्रति लोगों का इतना क्रेज है कि आज के स्मार्टफ़ोन्स में भी शानदार कैमरा मिलता है हालाँकि इस वजह से फोटो स्टूडियो के व्यवसाय पर भी काफी असर पड़ा है। लेकिन शादी समारोह, बर्थ डे पार्टी, सगाई समारोह या अन्य खास कार्यक्रमों में आज भी लोग प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स को बुलाते हैं। ऐसे में आप एक अच्छा सा डीएसएलआर कैमरा लेकर फोटोग्राफी के जरिये अच्छा पैसा कमा सकते हैं। 

योगा क्लासेज 

BUSINESS WITH LOW INVESTMENT

आज के समय में लोग ज्यादा काम का भार होने के कारण लोग तनाव में रहने लगे हैं. इसलिए लोग योगासन और प्राणायाम पर ध्यान दे रहे हैं। ऐसे में योगा क्लासेज का बिज़नेस एक बेहतरीन विकल्प है। आप योगा ट्यूटर बनके योगा क्लासेज के माध्यम से हर महीने तगड़ी कमाई कर सकते हैं। 

HOME

Share This Post

Bhavani Shankar

Bhavani Shankar

Leave a Comment

Trending Posts