AMUL FRANCHISE BUSINESS

AMUL FRANCHISE BUSINESS : अमूल के साथ शुरू करें बिज़नेस, हर महीने होगी 5 से 10 लाख की  कमाई

Samay Samachr Digital Desk, नई दिल्ली : AMUL FRANCHISE BUSINESS : दुनिया में प्रत्येक व्यक्ति के दिन की शुरुआत दूध, चाय, या कॉफ़ी के साथ होती है इसलिए मार्केट में डेयरी उत्पादों की मांग दिनों दिन बढती है जा रही है. ऐसे में आप भी डेयरी उत्पाद जैसे दूध, दही, घी, आइसक्रीम आदि का बिज़नेस शुरू करके हर महीने लाखों रूपये कमा सकते हैं. भारत की सबसे बड़ी डेयरी उत्पाद कंपनी अमूल आप लोगों के लिए रोजगार का शानदार मौका लेकर आई है. अमूल देश के व्यापारियों को फ्रैंचाइज़ी ऑफर करता है. अगर आप भी डेयरी बिज़नेस से जुड़ना चाहते हैं तो अमूल की फ्रैंचाइज़ी लेकर हर महीने आप लाखों रूपये कमा सकते हैं. 

अगर आप भी अमूल की फ्रैंचाइज़ी (AMUL FRANCHISE BUSINESS) लेने में इंटरेस्टेड है तो हम आज आपको इसका पूरा प्रोसेस बताएंगे. साथ ही में हम आपको इस बिज़नेस से हर महीने होने वाली कमाई के बारे में भी जानकारी देंगे. अमूल के साथ काम करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि वह कभी प्रॉफिट शेयरिंग के लिए नहीं कहता है. अमूल के द्वारा आपको कमीशन पर सामान उपलब्ध करवाया जाता है. 

AMUL FRANCHISE BUSINESS : कितना इन्वेस्टमेंट करना होगा

अमूल की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आपको शुरुआत में 2 से 5 लाख रूपये का निवेश करना होगा. हालाँकि फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आपको कंपनी द्वारा निर्धारित शर्तों को पूरा करना होगा. आपकी दुकान मुख्य सड़क पर या मुख्य बाजार में होनी चाहिए. दुकान की साइज़ इस बात पर निर्भर करती है कि आप किस प्रकार की फ्रैंचाइज़ी लेना चाहते हैं. अमूल लोगों को 2 प्रकार की फ्रैंचाइज़ी ऑफर करता है, जिनके बारे में नीचे विस्तार से बताया गया है. 

AMUL FRANCHISE BUSINESS : फ्रैंचाइज़ी लेने का प्रोसेस 

AMUL FRANCHISE BUSINESS
AMUL FRANCHISE BUSINESS

अमूल 2 तरह की फ्रैंचाइज़ी ऑफर करता है पहला अमूल आउटलेट, अमूल किओस्क या अमूल रेलवे पार्लर दूसरा अमूल स्कूपिंग पार्लर फ्रैंचाइज़ी. अगर आप पहली वाली फ्रैंचाइज़ी लेना चाहते हैं तो आपको 2 लाख रूपये का निवेश करना होगा. वहीँ अगर आप दूसरी वाली फ्रैंचाइज़ी लेना चाहते हैं तो आपको न्यूनतम 5 लाख रूपये का निवेश करना होगा. इसमें आपको सिक्योरिटी के तौर पर 25 हजार से 50 हजार रूपये जमा करवाने होंगे जो कि नॉनरिफंडेबल होंगे. 

कितना पैसा खर्च होगा

अगर आप अमूल का आउटलेट या अमूल किओस्क खोलना चाहते हैं तो आपको 25,000 रूपये सिक्योरिटी के तौर पर देनें होंगे जो कि नॉनरिफंडेबल होंगे. इसके अतिरिक्त 75,000 रूपये उपकरणों के लिए और 1 लाख रूपये रिनोवेशन के लिए देने होंगे. कुल मिलाकर एक आउटलेट शुरू करने के लिए आपको 2 लाख रूपये खर्च करने होंगे. अमूल का आइसक्रीम पार्लर शुरू करने के लिए आपको इससे ज्यादा रूपये खर्च करने होंगे. आइसक्रीम पार्लर के आपको 50,000 रूपये सिक्योरिटी के तौर पर जमा करवाने होंगे, 1 लाख 50 रूपये उपकरणों के लिए और 4 लाख रूपये रिनोवेशन के लिए देने होंगे. कुल मिलाकर आइसक्रीम पार्लर के लिए आपको 6 लाख रूपये खर्च करने होंगे. 

कितना मिलेगा कमीशन 

अमूल की फ्रैंचाइज़ी (AMUL FRANCHISE BUSINESS) लेने पर अमूल अपने डीलर को या फ्रैंचाइज़ी ऑनर को अमूल उत्पादों की एमआरपी (मैक्सिमम रिटेल प्राइस) पर कमीशन देती है. इसमें दूध के पैकेट पर 2.5 फीसदी, अन्य दूध के प्रोडक्ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम 20 फीसदी कमीशन दिया जाता है. अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी पर आधारित आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन देती है. वहीं, पहले से ही पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अन्य अमूल उत्पादों  पर कंपनी द्वारा 10 फीसदी कमीशन दिया जाता है.

Share This Post

Bhavani Shankar

Bhavani Shankar

Leave a Comment

Trending Posts