ऑटोमोबाइल

Yamaha MT 15 : यामाहा की नई MT 15 मचा रही है धमाल, फीचर्स और लुक इतना धांसू कि KTM को भी करदे फैल

Samay Samachar Digital Desk, नई दिल्ली : Yamaha MT 15 : यामाहा मोटर्स इंडिया में कई वर्षो से ऐसी बाइको को लॉन्च कर रहा है ,जो हर भारतीय के दिलों पर राज कर रही हैं जिसमें से एमटी 15 बाइक सभी लोगो को सबसे ज्यादा पसंद आ रही है ।
लेकिन कंपनी ने इसका एक नया मॉडल लॉन्च किया है ,जो एमटी 15 V2 का हाल ही में अपडेट कर मोटो जीपी संस्करण में लॉन्च की है । यह अपने दमदार फीचर्स स्टाइल से KTM को घायल कर रहा है।

WhatsApp Group Join Now

न्यू यामाहा एमटी 15 (YAMAHA MT 15) डिजाइन

न्यू यामाहा एमटी 15 V 2 के डिजाइन में अब एक नया मेटालिक ब्लैक DLX पेंट को किया गया है। और उसमे अब आपको एलईडी टर्न इंडिकेटर और फ्रंट हैडलाइट में फूल एलइडी प्रोजेक्टर हैडलाइट के साथ दोनों किनारों पर डीआरएलएस को शामिल किया गया है। जिससे इसकी खूबसूरती और भी ज्यादा लोगो को पसंद आ रही हैं।

न्यू यामाहा एमटी 15 के न्यू फीचर्स

अब आपको इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टवीटी को भी शामिल किया गया है।इसके स्मार्टफोन एप्लीकेशन के माध्यम से आप इसमें इनकमिंग कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, ईमेल नोटिफिकेशन और एलईडी कंसोल पर फोन बैटरी अस्तर सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।इसके अलावा आप आपने स्मार्टफोन एप्लीकेशन के माध्यम से इस गाड़ी की पार्किंग लोकेशन को भी प्राप्त कर सकते हैं।और इसमें डिजिटल इस्टुमेंट क्लस्टर जो आपको गाड़ी के स्पीडोमीटर, ट्रीप मीटर ,गियर पोजीसन ,स्टेंड अलर्ट और समय देखने के लिए घड़ी जैसे फीचर मिलते है।

YAMAHA MT 15 न्यू मॉडल का इंजन

इसके इंजन की बात करे तो इसमें 6 गियर बॉक्स मिलता है। इसके आलावा राइडिंग के लिए स्लिपर क्लच और असिस्ट दिया गया है।इसके इंजन की बात करे तो इसमें ऑनबोर्ड डायग्रोस्टिक्स (OBD –2) के साथ 155 सीसी लिक्विड –कुल्ड,सिंगल सिलेंडर ,चार वाल्व,VVA सिस्टम वाला फ्यूल इंजन मिलता हैं। जो 10, 000आरपीएम पर 18.1bhp की शक्ति और 14.2nm की पिक टॉर्क जनरेट करती है।

यामाहा एमटी 15 की विशेषताएं

  • इंजन – 155cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, SOHC, फोर-वाल्व, VVA फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन
    पावर 18.1 बीएचपी 10,000 आरपीएम पर
  • टॉर्क – पीक टॉर्क: 7,500 आरपीएम पर 14.2 एनएम
  • ट्रांसमिशन – 6-स्पीड गियरबॉक्स – असिस्ट और स्लिपर क्लच
  • सस्पेंशन – 37 मिमी अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स – रियर मोनो-शॉक
  • ब्रेक – फ्रंट: 282 मिमी डिस्क – रियर: 220 मिमी रियल रोटर – डुअल-चैनल एबीएस – ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम – एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस)
  • माइलेज– लगभग 48 से 50 किलोमीटर प्रति लीटर
  • वजन– 141 किलोग्राम
  • ईंधन टैंक क्षमता – 10 लीटर
  • प्रतिद्वंद्वी – केटीएम 125 ड्यूक – टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी – होंडा हॉर्नेट 2.0 – बजाज पल्सर एनएस250

न्यू यामाहा एमटी 15 का सस्पेंशन

न्यू यामाहा में आपको ब्रेकिंग सिस्टम में आगे के ब्रेक 284mm डिस्क ब्रेक लगा है और पीछे के ब्रेक 229mm रियल रोटर को जोड़ा गया है।साथ ही इसकी सुरक्षा के लिए आपको ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम, डुएल चैनल ABS,और एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम मिलता हैं।

न्यू यामाहा एमटी का माइलेज कितना देती है?

यामाहा का यह नया मॉडल अपने पॉवरफुल इंजन के कारण अच्छा माइलेज देता हैं।यामाहा एमटी 15 V2 का इंजन 49–55 किलो मीटर पर लीटर का माइलेज देने का कार्य करता है इसने फ्यूल टैंक 10 लीटर की कैपिसिट है।

HOME

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please turn off AdBlocker